Scoregraph Media

ये लेडी IAS IPS हैं बेहद फिट, खूबसूरती में नहीं हैं किसी मॉडल से कम

दमदार पर्सनैलिटी और गुड लुक्स के लिए  IPS नवजोत सिमी, IPS ज्योति यादव, IPS मेरिन जोसेफ, IAS स्मिता सभरवाल, IAS परी बिश्नोई और IAS टीना डाबी का नाम बहुत मशहूर हैं.

01

देश की सबसे ऊंची नौकरियों में शुमार IAS IPS के पद बहुत मेहनत के बाद मिलते हैं. दिन रात एक कर के, सारी दुनिया जहान भूलकर, इन पदों की परीक्षा की तैयारी कर जो पास होते हैं, वे चर्चा में रहते हैं. बहुत से IAS IPS ऐसे हैं जिनकी लोकप्रियता किसी सितारे से कम नहीं हैं. मिलिए ऐसी ही लेडी अफसरों से. जो अपने कर्तव्यों को पूरी निष्ठा से निभाने के साथ साथ अपनी दमदार पर्सनैलिटी और गुड लुक्स के लिए भी मशहूर हैं.

02

ips नवजोत सिमी- आईपीएस नवजोत सिमी ने बाबा जसवंत सिंह डेंटल कॉलेज एंड हॉस्पिटल और रिसर्च सेंटर से बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी की डिग्री हासिल की है. साल 2017 में यूपीएससी परीक्षा के अपने दूसरे प्रयास में डॉ. नवजोत सिमी ने 735वीं रैंक हासिल की थी.

03

IPS ज्योति यादव- ज्योति यादव 2019 बैच की आईपीएस (भारतीय पुलिस सेवा) अधिकारी हैं और वह इस समय मानसा में एसपी के पद पर तैनात हैं. ज्योति यादव का परिवार गुरुग्राम (हरियाणा) में रहता है.ज्योति यादव की प्रारंभिक शिक्षा गुरुग्राम के ही शेरवुड पब्लिक स्कूल में हुई थी.

04

मेरिन जोसेफ- IPS मेरिन जोसेफ की गिनती देश की सबसे खूबसूरत और हिम्मती महिला ऑफिसर्स में की जाती है. मेरिन ने यूपीएससी परीक्षा के अपने पहले ही प्रयास में 188वीं रैंक हासिल की थी (IPS Merin Joseph Rank). उस समय उनकी उम्र 25 वर्ष थी. उन्हें IAS, IPS, IFS और IRS सर्विस के ऑप्शन दिए गए थे. इसमें उन्होंने IPS को वरीयता दी थी.

05

IAS स्मिता सभरवाल- आईएएस स्मिता सभरवाल (IAS Smita Sabharwal Success Story) तेलंगाना में तैनात हैं. उन्हें ‘जनता की अधिकारी’ कहा जाता है. साल 2000 में अपने दूसरे प्रयास में यूपीएससी परीक्षा (UPSC Exam) पास करने वाली सबसे कम उम्र की IAS बनीं. उन्होंने ऑल इंडिया लेवल पर 4th रैंक हासिल की थी. आईएएस स्मिता तेलंगाना के मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनात होने वाली पहली महिला आईएएस अधिकारी हैं.

06

परी बिश्नोई- परी बिश्नोई ने यूपीएससी परीक्षा के तीन अटेंप्ट दिए थे. इस बीच उन्होंने नेट-जेआरएफ परीक्षा (NET JRF Exam) क्लियर कर ली थी. साल 2019 में यूपीएससी परीक्षा के तीसरे अटेंप्ट में 30वीं रैंक (IAS Pari Bishnoi Rank) के साथ वह सफल हो गई थीं. परी बिश्ननोई ने महज 24 साल की उम्र में आईएएस अधिकारी बनकर एक मिसाल कायम की. उन्होंने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कठिन संघर्ष किया. आईएएस परी बिश्नोई सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर काफी लोकप्रिय हैं. इंस्टाग्राम पर उनके 99 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. वह सोशल मीडिया पर अक्सर अपनी फोटोज़ शेयर करती रहती हैं.

07

Tina Dabi IAS: टीना डाबी देश की सबसे मशहूर और खूबसूरत आईएएस ऑफिसर्स में शामिल हैं. राजस्थान के जैसलमेर की डीएम देश की सबसे चर्चित महिला आईएएस अफसर टीना डाबी हैं. 2016 बैच की आईएएस टीना डाबी 2015 में यूपीएससी परीक्षा टॉप करने के बाद से लगातार चर्चा में हैं. आईएएस टीना डाबी किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं. लोग उनके बारे में सबकुछ जानना चाहते हैं.

Source link

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

[democracy id="1"]