Scoregraph Media

6 लाख रुपये से सस्ती कार, CNG का भी ऑप्शन, 33KM का बंपर माइलेज


नई दिल्ली. मारुति सुजुकी देश की सबसे पॉपुलर कार कंपनी है. मारुति की गाड़ियों की कीमत सस्ती होने के साथ-साथ माइलेज के मामले में भी काफी शानदार होती हैं. यही कारण है कि इन्हें लोग काफी पसंद करते हैं. मारुति वैगनआर एक ऐसी कार है जो लंबे समय से भारतीय मार्केट में लंबे समय से धड़ाधड़ सेल हो रही है. मार्च 2023 की रिपोर्ट के मुताबिक, वैगनआर इंडिया की दूसरी बेस्टसेलिंग कार है. मार्च में इस कार की 17 हजार से ज्यादा यूनिट सेल हुई हैं.

ऐसे में बहुत से लोगों को यह कन्फ्यूजन हो सकता है कि इस कार के किस वेरिएंट सा वेरियंट उनके लिए फुल पैस वसूल है. यहां हम आपके वैगनआर के वैल्यू फॉर मनी वेरिएंट के बारे में बताने वाले हैं जिससे आपको फैसला लेने में आसानी होगी.

कीमत 6 लाख से भी कम
वैगनआर के VXI मॉडल को ग्राहक काफी पसंद कर रहे हैं क्योंकि इसमें जरूरत के सभी फीचर्स होते हैं और इसकी कीमत के मामले में भी यह काफी किफायती है. VXI वैगनआर की लाइनअप में सेकेंड बेस मॉडल है. इसकी कीमत 5.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है, इसे ऑन-रोड करीब 7 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है. इस मॉडल में कई कलर ऑप्शन आपको मिलते हैं इसमें सिल्की सिल्वर, पर्ल मिडनाइट ब्लैक, मैग्मा ग्रे, सॉलिड व्हाइट, पूलसाइड ब्लू और नटमेग ब्राउन कलर ऑप्शन शामिल हैं. बाकी मॉडल्स की तरह इसमें भी 998 सीसी का इंजन आपको मिलेगा. इसके साथ मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है. यह इंजन 65.71 बीएचपी की पावर और 89 एनएम के टॉर्क जेनेरेट करता है. इस मॉडल में CNG का विकल्प भी उपलब्ध है जिससे 33 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का शानदार माइलेज मिलता है.

फीचर्स और अन्य ऑप्शन
मारुति वैगनआर VXI कार में 5 सीटर है और 5 लोगों के लिए इसमें काफी जगह है. इसमें मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, पावर एडजस्टेबल एक्सटीरियर रियर व्यू मिरर, टच स्क्रीन, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एलॉय व्हील, फॉग लाइट्स, फ्रंट और रियर पावर विंडोज, रियर व्हील कवर और 2 पैसेंजर एयरबैग जैसे फीचर्स मिलते हैं. मारुति वैगनआर VXI के 3 विकल्प भी हैं जिसमें Tata Punch Pure (कीमत 6 लाख रुपये), Maruti Celerio ZXI (कीमत 6.11 लाख रुपये) और Maruti Swift LXI (कीमत 5.99 लाख रुपये) शामिल हैं और आप अपने पसंद के मुताबिक मॉडल चुन सकते हैं.

Source link

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

[democracy id="1"]