Scoregraph Media

Korba News: अब शाम को थाने पर नहीं बैठेंगे प्रभारी, SP के नए आदेश के बाद दिखा ये बदलाव


अनूप पासवान/कोरबा: शहरी क्षेत्र की जनता को किसी तरह की परेशानी न हो और विजिबल पुलिसिंग हो सके, इसके लिए पुलिस अधीक्षक उदय किरण ने नई पहल की है. इसके तहत अब शहरी क्षेत्र के थाना व चौकी प्रभारी शाम को अपने-अपने इलाकों में बाइक पेट्रोलिंग करते नजर आएंगे.

पुलिस कप्तान का फरमान जारी होते ही सिविल लाइन थाना प्रभारी नितिन उपाध्याय ने इसकी शुरुआत भी कर दी है. बाइक पेट्रोलिंग से निश्चित तौर पर पुलिस के कार्य में कसावट आएगी और अपराधी भी खौफ खाएंगे. पुलिस अधीक्षक की ओर से विजिबल पुलिसिंग को बढ़ावा देने और जनता में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ सके, इसके लिए यह पहल की गई है.

पहल के लिए एसपी ने शहरी क्षेत्र के सभी थाना व चौकी प्रभारियों को फरमान जारी किया है. आदेश के अनुसार, सभी प्रभारी शाम के समय थाना और चौकी में न बैठें, बल्कि इस दौरान वे अपने-अपने क्षेत्रों में बाइक के माध्यम से सघन पेट्रोलिंग करें और चौक-चौराहों में अलर्ट रहें.

आदेश का पालन शुरू
आम जनता बेफिक्र होकर बाजार में आना जाना सब कर सके और अपराधियों पर कड़ी नजर रख सकें. पुलिस अधीक्षक यू उदय किरण के इस आदेश के बाद थाना प्रभारियों ने इस पर अमल करना शुरू कर दिया है. अपनी टीम के साथ शहर के विभिन्न इलाकों में बाइक पेट्रोलिंग कर रहे है. शुक्रवार की शाम सिविल लाइन थाना प्रभारी नितिन उपाध्याय अपनी टीम के साथ मोटरसाइकिल पर पेट्रोलिंग करते नजर आए.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : April 29, 2023, 16:56 IST

Source link

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

[democracy id="1"]