Scoregraph Media

Weird Name: मुसीबत बना सबसे अनोखा नाम, बिना ID देखे कोई नहीं करता यकीन, हो जाती है गलफहमी

किसी के लिए भी उसका नाम ही उसकी पहचान होता है. नाम में रुतबा होता है, गुरूर होता है. पेरेंट्स भी बच्चों का नाम रखने से पहले हज़ार बार सोचते हैं. जिसके पीछे वजह होती है की वो न उन्हें ताउम्र एक पहचान देगा. मानते है कि नाम का बच्चे पर वैसा ही प्रभाव पड़ेगा. और तो और बचपन से ही हमने न जाने कितनी बार सुना है कि ‘माता पिता का नाम रोशन करेगा’, ‘नाम मिट्टी में मिला देगा’ जैसी न जाने कितनी ही कहावतें हैं जो सिर्फ ‘नाम’ को लेकर कही जाती हैं. ऐसे में एक महिला के लिए उसका नाम मुसीबत बन गया है.

40 साल की महिला के लिए उसका नाम ही मुसीबत बनता जा रहा है सबसे अलग और अनोखे नाम के चक्कर में उसके माता पिता ने ऐसा नामकरण कर दिया जिसपर लोग यकीन ही नहीं करते. लिहाजा आई कार्ड दिखाकर ही लोगों को अपने नाम पर यकीन दिलाना पड़ता है. 80 के दशक के एक बैंड से प्रभावित होकर पिता ने उसे दिया Abba Flint नाम.

महिला का ‘नाम’ बन गया मुसीबत
Abba Flint दो बच्चों की माँ है और अपने नाम से परेशान हैं. हालांकि उन्हें अपना नाम बेहद पसंद है. लेकिन लोग अक्सर उनका नाम सुनकर थोड़े कन्फ्यूज नजर आते हैं. इसीलिए अपनी तस्दीक के लिए उनसे उनका आईकार्ड मांग बैठते हैं. समस्या ये है कि महिला का जो नाम है वो 80 के दशक के म्यूज़िक बैंड स्वीडिश सुपरग्रुप ABBA के नाम पर रखा गया है. जो महिला के पिता का फेवरेट था. लेकिन इस नाम का कहीं और कोई शख्स ना मिलने की वजह से लोग इस नाम को सुनते ही हैरानी जताने लगते हैं. Abba Flint खुद कहती हैं कि उन्होंने अब तक अपने जीवन में इस नाम का कोई और दूसरा इंसान ना देखा है न सुना है.

name' became trouble, Abba Flint

सौ.यूट्यूब: म्यूज़िक बैंड ABBA की ग्रुप तस्वीर, जिससे प्रभावित होकर रखा गया Abba Flint का नाम

बिना ID दिखाए नाम पर कोई नहीं करता यकीन
खुलकर बताने के बावजूद लोग कई बार उनका नाम दोबारा रिपीट करने को कहते हैं. क्योंकि एक बार में यकीन नहीं कर पाते. कई बार ऐसा ही हुआ है कि जब Abba ने अपना नाम बताया तो लोगों ने उनसे उनका रियल नेम पूछ दिया. क्योंकि वो समझ रहे थे कि ये Abba उनका निक नेम होगा. एक रिपोर्ट में अब्बा ने कहा कि ‘जितनी बार लोग मुझसे मेरे नाम को लेकर सवाल करते हैं उतनी बार अगर मुझे £1 मिलता तो मैं आज करोड़पति होती’. प्रॉपर्टी मेंटेनेंस वर्कर के तौर पर काम करने वाली Abba Flint के भाई बहनों के नाम बिल्कुल सामान्य हैं. और उन्हें अपना नाम बेहद पसंद है Abba बैंड के फैंस उनसे मिलते हैं तो उनका नाम सुनकर खुश हो जाते हैं.

Tags: Ajab ajab news, Khabre jara hatke, Weird news

Source link

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

[democracy id="1"]